Home मनोरंजन TV News : ‘पुण्यश्लोक अहिल्याबाई’ में लीप के बाद नई गौतमा बाई...

TV News : ‘पुण्यश्लोक अहिल्याबाई’ में लीप के बाद नई गौतमा बाई के रोल में नजर आएंगी श्रुति पंवार

शो में अब तक गौतमा बाई का किरदार अपने बेटे का जरूरत से ज्यादा ख्याल रखने वाला और अहिल्याबाई के साथ सख्त था, लेकिन लीप के बाद वो अहिल्याबाई का समर्थन करेंगी।

मुंबई। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के महाधारावाहिक ‘पुण्यश्लोक अहिल्याबाई’ ने दर्शकों को खासा आकर्षित किया है, जिसमें इस महान रानी की जीवन यात्रा दिखाई जा रही है, जिन्होंने अपनी बुद्धि से शांति और समृद्धि लाई और ये साबित किया कि कोई भी इंसान लिंग या जन्म से नहीं, बल्कि कर्मों से महान बनता है। यह शो रानी अहिल्याबाई होल्कर के उल्लेखनीय जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है, जिन्होंने अपने ससुर मल्हार राव होल्कर के अटूट समर्थन के साथ पहले से तय किए गए सामाजिक नियमों को चुनौती दी और लोगों, विशेष रूप से महिलाओं के कल्याण के लिए सकारात्मक योगदान दिया। वो एक ऐसा नाम बन गईं, जिन्होंने न सिर्फ इतिहास रचा बल्कि कई लोगों को प्रेरणा भी दी। अब यह शो 8 साल का लीप लेते हुए अहिल्या बाई के जीवन का एक और प्रेरक अध्याय दिखाएगा, जिसने मालवा का भाग्य बदल दिया था। इसमें अहिल्या बाई का एक संस्कार देने वाली मां से जिंदगी देने वाली मातोश्री बनने का सफर दिखाया जाएगा ।

जहां एतशा संझगिरी, राजेश श्रृंगारपुरे और गौरव अमलानी लीप के बाद क्रमशः अहिल्या बाई, मल्हार राव होल्कर और खंडेराव होल्कर की भूमिकाएं निभाते रहेंगे, वहीं नई गौतमा बाई के रोल में मशहूर अभिनेत्री श्रुति पंवार को चुना गया है। गौतमा बाई एक मजबूत इरादों वाली महिला थीं, जिन्हें अपने रीति-रिवाजों और परंपराओं पर बहुत गर्व था। वे मल्हार राव होल्कर की पत्नी और अहिल्याबाई की सास थीं। जहां वो एक कर्तव्यनिष्ठ और प्यार एवं देखभाल करने वाली थीं, वहीं वो अपनी परिस्थितियों के अनुरूप पारंपरिक और रूढ़िवादी भी थीं।

पहले गौतमा बाई की भूमिका निभाने वालीं स्नेहलता वसईकर के बाद अब इस भूमिका को निभाने के लिए उत्साहित अभिनेत्री श्रुति पंवार ने कहा, “अपने करियर में पहले कई उल्लेखनीय ऐतिहासिक शोज़ करने के बाद, मुझे गौतमा बाई की भूमिका निभाने में खुशी हो रही है। अहिल्या बाई कई लोगों के लिए प्रेरणा रही हैं और उनकी कहानी बताने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चुनौतीपूर्ण होने के साथ-साथ रोमांचक भी है। चूंकि मैं बीच में इस शो में शामिल हुई हूं और गौतमा बाई का किरदार पहले से ही स्थापित है, तो मैं खास तौर पर अपने किरदार के बारे में बहुत कुछ पढ़ रही हूं ताकि मैं अपना रोल बखूबी निभा सकूं। शो में 8 साल का लीप लेने के साथ, दर्शक गौतमा के किरदार का विकास देख पाएंगे, जहां वो अहिल्या के फैसलों को स्वीकार करने लगेंगी और पहले की गई गलतियों को नहीं दोहराएंगी। अहिल्याबाई के जीवन का यह नया अध्याय दर्शकों के लिए वाकई ताज़ा और प्रेरणादायक होगा। मुझे इस सफर का इंतजार है, जो अहिल्या की ज़िंदगी में एक नया मोड़ लेकर आएगा, यानी संस्कार देने वाली मां से जिंदगी देने वाली मातोश्री का सफर।”

Exit mobile version