Home राष्ट्रीय सभी सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए ट्विटर को मिला 4...

सभी सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए ट्विटर को मिला 4 जुलाई तक का समय

ट्विटर को इस महीने की शुरुआत में नोटिस जारी किया गया था लेकिन उसने इसका पालन नहीं किया और ट्विटर को दिया गया यह अंतिम नोटिस है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने ट्विटर को नोटिस जारी कर 4 जुलाई तक अपने पिछले सभी आदेशों का पालन करने के लिए कहा है। ऐसा करने में विफल रहने का अर्थ है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई सभी टिप्पणियों के लिए जिम्मेदार होगा।

बता दें कि अब तक जारी किए गए सभी सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए ट्विटर को 27 जून को नोटिस दिया गया था। हालांकि ट्विटर को इस महीने की शुरुआत में नोटिस जारी किया गया था लेकिन उसने इसका पालन नहीं किया और ट्विटर को दिया गया यह अंतिम नोटिस है।‘

26 जून को, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने 80 से अधिक ट्विटर खातों और ट्वीट्स की एक सूची भी जारी की थी, जिन्हें साल 2021 में सरकार के अनुरोध के पर ब्लॉक किया गया है।

बता दें कि सरकार की ओर से अंतरराष्ट्रीय वकालत समूह , पत्रकारों, राजनेताओं और किसानों के विरोध के समर्थकों के कई खातों और कुछ ट्वीट्स को ब्लॉक करने का अनुरोध किया गया था

हालांकि, सरकारी सूत्र के अनुसार कहा कि कई अन्य आदेश हैं, जिनका पालन ट्विटर ने अभी तक नहीं किया है और उन्हें इसका पालन करने के लिए 4 जुलाई की अंतिम समय सीमा दी गई है।

 

 

 

 

 

Exit mobile version