Twitter Update: ट्विटर जल्द ही आपको देगा ‘प्रति माह ट्वीट्स’ देखने का ऑप्शन

एक ट्विटर प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि “यह एक चल रहे प्रयोग का हिस्सा है जिसमें हम यह जानना चाहते हैं कि किसी खाते के ट्वीट की आवृत्ति के बारे में अधिक संदर्भ प्रदान करने से लोगों को उन खातों के बारे में अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद मिल सकती है, जिनके साथ वे जुड़ना चाहते हैं।“

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक नई सुविधा का ट्रायल कर रहा है जो यूजर्स को यह देखने में मदद करेगा कि कोई व्यक्ति प्रति माह कितनी बार ट्वीट करता है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, रिवर्स इंजीनियरों ने इसे लगभग एक महीने पहले विकास में देखा था, लेकिन आज सुबह तक, कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने साझा किया है कि उन्होंने इस सुविधा तक पहुंच प्राप्त कर ली है।

एक ट्विटर प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि, “यह एक चल रहे प्रयोग का हिस्सा है, जिसमें हम यह जानना चाहते हैं कि किसी खाते के ट्वीट की आवृत्ति के बारे में अधिक संदर्भ प्रदान करने से लोगों को उन खातों के बारे में अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद मिल सकती है, जिनसे वे जुड़ना चाहते हैं।“

रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 में प्यू रिसर्च सेंटर ने पाया कि 10 फीसदी ट्विटर यूजर्स प्लेटफॉर्म पर 80 फीसदी ट्वीट करते हैं।

अध्ययन से यह भी पता चला कि ट्विटर पर औसत उपयोगकर्ता महीने में केवल दो बार पोस्ट करता है। पिछली तिमाही तक, ट्विटर के 237.8 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

हाल ही में, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने कहा कि वह एक ऐसी सुविधा का ट्रायल कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को एक मल्टीमीडिया ट्वीट में चित्र, वीडियो और GIF पोस्ट करने की अनुमति देगी।

कंपनी ने परीक्षण की पुष्टि की और कहा कि यह कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए सीमित समय के लिए उपलब्ध है।