राजनीतिक घमासान के बीच कोरोना की हुंकार से उद्धव ठाकरे सरकार खतरे में

शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे आज सुबह भाजपा शासित असम के गुवाहाटी गए हैं और उन्होंने दावा किया है कि उन्हें पार्टी के 55 विधायकों में से 40 और छह निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल रहा है।

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बुधवार को कहा कि वह इसके चलते राज्य में बढ़ते संकट के बीच ठाकरे से नहीं मिल पाए।

श्री नाथ ने मीडिया को बताया “हमने उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की थी, लेकिन उनका कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है इसलिए मैं उनसे नहीं मिल सकता,”

बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल तेज हो गई है तथा शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे आज सुबह भाजपा शासित असम के गुवाहाटी गए हैं और उन्होंने दावा किया है कि उन्हें पार्टी के 55 विधायकों में से 40 और छह निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल रहा है। शिंदे ने गुवाहाटी पहुंचने के बाद कहा, “पार्टियां बदलने का कोई सवाल ही नहीं है। हम बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व का पालन करेंगे।“

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि गुजरात के सूरत से फ्लाइट में यात्रा करने वाले शिवसेना के बागी विधायकों की सही संख्या तो नहीं बताई जा सकती,लेकिन यह जानकारी मिली है कि फ्लाइट में कुल 89 यात्री थे। विधायक सूरत से यहां पहुंचे थे और उन्हें असम राज्य परिवहन निगम की तीन बसों में होटल ले जाया गया था।

बता दें कि 288 विधानसभा सीटों में शिवसेना के पास 55 विधायक हैं, वहीं सहयोगी राकांपा के पास 53 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं। वर्तमान में बहुमत के लिए 144 की संख्या आवश्यक है। वहीं भाजपा के एक सूत्र के अनुसार, विधायकों को मंगलवार को मुंबई से सूरत ले जाया गया था। लेकिन बाद में सुरक्षा के लिहाज़ से उन्हें गुवाहाटी शिफ्ट कर दिया गया।