UP Assembly Election 2022 : पांचवें चरण में 692 प्रत्याशियों की किस्मत का हुआ फैसला

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को पांचवें चरण का मतदान संपन्न हो गया है। इसमें 61 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान किया गया। इन क्षेत्रों में विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों को मिलाकर 692 लोगों का किस्मत का फैसला जनता ने कर दिया है। निर्णय 10 मार्च को सार्वजनिक होगा, जब वोटों की गिनती होगी।

पांचवें चरण में 692 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनकी राजनीतिक तकदीर का फैसला करीब 2.24 करोड़ मतदाता करेंगे। राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से अब तक 231 सीटों पर मतदान हो चुका है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं तो इलाहाबाद पश्चिम से प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह, इलाहाबाद दक्षिण से अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मनकापुर सु. सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता व समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री चुनाव लड़ रहे हैं।

इसी क्रम में प्रतापगढ़ सीट से कांग्रेस की प्रवक्ता आराधना मिश्रा मोना, कुण्डा से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष व चर्चित नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया, प्रतापगढ़ सदर से अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल, अमेठी से डा.संजय सिंह, बाराबंकी की जैदपुर सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.एल.पुनिया के बेटे तनुज पुनिया, मंझनपुर सीट से सपा के इन्द्रजीत सरोज और करछना से सपा के उज्जवल रमण सिंह के भी भाग्य का फैसला रविवार को ही होगा।