Home दुनिया अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हुए कोरोना पॉजिटिव, दुनिया के कई देशों में...

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हुए कोरोना पॉजिटिव, दुनिया के कई देशों में है अभी भी संक्रमण

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन में कोविड-19 के बेहद मामूली लक्षण हैं और उन्होंने बीमारी की गंभीरता को कम करने के लिए निर्मित एंटीवायरल दवा पैक्सलोविड लेना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली। कोरोना की लहर कम नहीं हो रही है। अमेरिका और ब्रिटेन सहित यूरोप के कई देश इसकी चपेट में हैं। ताजा जानकारी के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। प्रेस सचिव कारीन जीन-पियरे ने कहा कि 79 वर्षीय, जो पूरी तरह से टीका लगाया गया है और दो बार बूस्टर जैब प्राप्त कर चुका है, “बहुत हल्के लक्षण” का अनुभव कर रहा है और अपने सभी कर्तव्यों को पूरा करना जारी रखेगा।

व्हाइट हाउस कोविड के समन्वयक डॉ आशीष झा ने कहा कि राष्ट्रपति थके हुए थे, नाक बह रही थी और सूखी खांसी थी। उन्होंने कहा कि श्री बिडेन ठीक महसूस करते हुए बिस्तर पर चले गए लेकिन उन्हें अच्छी नींद नहीं आई और फिर गुरुवार की सुबह सकारात्मक परीक्षण किया गया।

गुरुवार व्हाइट हाउस में एक प्रेस वार्ता में, सुश्री जीन पियरे ने कहा कि श्री बिडेन ने पूरे दिन काम करना जारी रखा और कई अमेरिकी महापौरों और सरकारी अधिकारियों के साथ फोन किया। डॉ झा ने कहा कि श्री बिडेन के टीकाकरण की स्थिति का मतलब है कि उनकी गंभीर बीमारी का जोखिम “नाटकीय रूप से कम” था, और अब वह जो एंटी-वायरल दवा ले रहे थे, उससे और कम हो गए थे। उन्होंने कहा कि श्री बिडेन एक नकारात्मक परीक्षण के बाद सामान्य गतिविधियों में लौट आएंगे। व्हाइट हाउस की चिकित्सा इकाई दिन के दौरान राष्ट्रपति के सभी करीबी संपर्कों को सूचित करेगी, सुश्री जीन-पियरे ने पहले कहा, जिसमें कांग्रेस के किसी भी सदस्य या प्रेस के सदस्य शामिल हैं जो बुधवार को मैसाचुसेट्स की अपनी यात्रा के दौरान श्री बिडेन के साथ थे। यह स्पष्ट नहीं है कि वह कहाँ संक्रमित था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को कोविड-19 संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं देता हूं। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’

Exit mobile version