Uttar Pradesh News : कानपुर छापे पर ये कहा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने

नई दिल्ली। कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर इनकम का छापा पड़ा है। करोड़ों रुपये नकदी बरामद की गई है। विभागीय अधिकारी अपने स्तर से कार्रवाई कर रहे हैं। सियासी हलकों में इसको लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। पीयूष जैन के समाजवादी पार्टी से करीबी संबंध भी बताया जा रहा है। इस मामले में केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि ईमानदार से बैर नहीं, चोर की खैर नहीं। चोरी करने वाला देश के संसाधनों को लूटता है। अगर कुछ लोग आज भी कर चोरी करते हैं तो वह देश और गरीबों का हक छीनते हैं। अगर उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई हो रही है तो वह सही है।

कानपुर में हुए छापे पर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड(CBIC) के अध्यक्ष विवेक जौहरी ने कहा कि फर्ज़ी बिल और क्रेडिट का मामला है। हमने पाया कि 2-3 पार्टी बिना बिल के माल निकाल रही थी। फर्ज़ी बिलों के माध्यम से सामान को उसकी असल किमत से कम बताया गया है। मामले में कार्रवाई जारी है।

बता दें कि कल रात से ही यूपी और मुंबई के 6 ठिकानों पर ये कार्रवाई की गई है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन की कंपनी ने पिछले महीने समाजवादी इत्र को लॉन्च किया था। खुद अखिलेश यादव ने सपा दफ्तर में ये इत्र लॉन्च किया था। कानपुर के आनंदपुरी कॉलोनी में ये छापा पड़ा। घर के अंदर अलमारी में बंडल बनाकर नोट रखे गए थे। इनकम टैक्स की टीम ने पीयूष जैन के बिजनेस से जुड़े दस्तावेज जब्त किए। इसके अलावा परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं।