व्रत थाली: नवरात्री में रेलवे परोसेगा व्रत थाली, जानिए क्या है मेन्यू और प्राइस

आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा ने कहा कि नवरात्रि में व्रत के समय कई यात्रियों को खाने-पीने की चिंता होती है। इसी बात को ध्यान में रखकर इस वर्ष भी फास्ट स्पेशल थाली की व्यवस्था रखने का निर्णय लिया गया है।

इस बार नवरात्र को विशेष बनाने के लिए रेलवे ने भी तैयारी की है। जानकारी के अनुसार रेलवे ने नवरात्री के समय यात्रियों को परोसने के लिए एक खास मेन्यू तैयार किया है। यह थाली नवरात्री के समय व्रत रखने वालों के लिए है। रेलवे में अब यात्रियों के लिए व्रत थाली होगी।

देशभर में 400 रेलवे स्टेशन पर यह व्रत थाली की सुविधा होगी। आईआरसीटीसी ने इस थाली को नवरात्रि थाली नाम दिया है। इस थाली को ऑर्डर करने के लिए 1323 पर यात्री को कॉल करके बुकिंग कराना होगा। फिर कुछ समय बाद आपकी सीट पर एक साफ फास्टिंग थाली पहुंचा दी जाएगी।

यह सुविधा पिछले वर्ष भी थी। रेलवे को उम्मीद है कि कोविड के बाद नवरात्र का उत्साह लोगों में अधिक होगा और उनकी व्रत थाली की भी भारी डिमांड रहेगी।

आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा ने कहा कि नवरात्रि में व्रत के समय कई यात्रियों को खाने-पीने की चिंता होती है। इसी बात को ध्यान में रखकर इस वर्ष भी फास्ट स्पेशल थाली की व्यवस्था रखने का निर्णय लिया गया है। डिमांड को देखकर यह व्यवस्था आगे भी रखी जा सकती है।

क्या हैं व्रत थाली का मेन्यू

• 99 रुपए में 2 पराठे, आलू की सब्जी, और साबूदाना का हलवा है।

• 99 रुपए में फल, एक प्रकार का अनाज पकौड़ी और दही है।

• 199 रुपए में 4 पराठे, 3 सब्जियां, और साबूदाना खिचड़ी होगी।

• 250 रुपए में पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा होगा।