Home लाइफस्टाइल Wardrobe : कहीं आप भी तो नहीं सोच रहे हैं वार्डरोब चेंज...

Wardrobe : कहीं आप भी तो नहीं सोच रहे हैं वार्डरोब चेंज करने की

अपनी डेनिम जीन्स या डेनिम जैकेट्स को स्मार्टली ऐड-ऑन से सजाकर ब्लिंग का टच दें। सेक्विन, स्टड, बीड्स, या किसी भी अन्य चीज का उपयोग करें। यकीनन डेनिम का यह न्यू लुक आप पर फबेगा और गर्म मौसम में कूल व शिमर क्वीन बनाएगा।

नई दिल्ली। मौसम बदला, तो आप भी अपने वार्डरोब (Wardrobe) को बदल रहे होंगे। सर्दी गई तो गर्मियों का वार्डरोब की शापिंग शुरू। समर, आॅटम, मानसू…सब मौसमी बदलाव में ऐसा ही रहता है। कुछ स्टाइलिंग हैक्स बताएंगे जो गर्मी (summer) के मौसम के लिहाज से बिना शाॅपिंग बिल का हाइक ग्राफ करे और स्ट्रीट से माॅल शाॅपिंग की चिकचिक को रफूचक्कर करते हुए कूल लुक देंगे। यह सौ फीसदी सच है। वरना अभी तक इस लिहाज से काॅटन, लिनन, रेयाॅन, मुस्लीन काॅटन, खादी काॅटन, साॅफ्ट हाॅजरी आदि फैब्रिक (Fabirc) से बने आउटफिट (Outfit) खरीदते थे। माना कि ये फैब्रिक गर्मी के लिहाज से परफेक्ट हैं, पर स्टाइलिंग, एक्सपेंडिचर के मायनों से जीरो। जानते हैं कैसे पुराने वार्डरोब को समर लुक दें।

आप कितनी भी आॅफलाइन से आॅनलाइन शाॅपिंग कर लें, पर तैयार होते समय यही कहेंगे कि कुछ पहनने को नहीं है। आखिर हर बार आप चाहते हैं कुछ नया पहनें, जो मौसम व फैशन के लिहाज से सुपरकुल हो। इस बार ऐसा रोना नहीं रोएंगे। बस अलमारी के दराजों के पिछले हिस्से में जो कपड़े रखे हैं उन्हें निकालें और दोबारा से उनसे मोह करें। और समर स्टाइलिंग हैैक्स से उन्हें न्यु लुक दें। यकीनन आसान और कूल टिप्स समर सीजन में स्टाइलिश दिखाएंगे।

आपके वार्डरोब (Wardrobe) में ओवर साइज टी शर्ट, फ्रिंज टाॅप या लाॅन्ग कुर्ती जरूर होगी। लेकिन इसका स्टाइल आपको अपील नहीं करता, फैशन ट्रेंडी नहीं है या यादें जुड़ी हैं। ऐसे में इसे समर न्यू लुक दिया जा सकता है। इसमें जीवंतता लाएगा कट्स। इसके लिए टी शर्ट, फ्रिंज टाॅप या लाॅन्ग कुर्ती के आगे वाले हिस्से को सीधी रेखा में मिडसेक्शन में काटें। इसे नीटली हेम कर लें। तैयार है नया ट्रेंडी श्रग। इस श्रग के आनपीस, जींस-टाॅप (Jeans-top), जेगिंग्स, स्कर्ट…कुछ भी कैरी करेंगे, तो न्यू लुक मिलेगा।

आप डेनिम लवर हैं, तभी कीमत को नजरअंदाज करके जींस व जैकेट खरीदते हैं। रोज-रोज पहनते या इसके कट्स व स्टाइलिंग आॅउट आॅफ फैशन हो गए हैं। ऐसे में इनसे उबाऊ होना स्वाभाविक है। पर इन्हें डम्प करने से अच्छा है इन्हें कम्पलीट न्यू लुक दिया जाए। अपनी डेनिम जीन्स या डेनिम जैकेट्स को स्मार्टली ऐड-ऑन से सजाकर ब्लिंग का टच दें। सेक्विन, स्टड, बीड्स, या किसी भी अन्य चीज का उपयोग करें। यकीनन डेनिम का यह न्यू लुक आप पर फबेगा और गर्म मौसम में कूल व शिमर क्वीन बनाएगा।

समर वियर से वार्डरोब भरना कोई गलत नहीं है। आखिर मौसम के हिसाब से आपके पास कपड़े होने ही चाहिए। लेकिन इसमें आपकी क्रिएटिविटी शून्य है। दो-चार दिन न्यू समर आउटफिट पहन लिया पर उसके बाद फिर वही घिसे-पिटे कपड़े। इसका बेस्ट साॅल्यूशन पुराने कपड़ों का न्यू मेकओवर। इस क्रम में शानदार लुक देगी क्लासाी नाॅट्स। पुरानी टी शर्ट में ग्लैम फैक्टर लाने के लिए और आउटफिट को नया रूप देने का सबसे बेहतरीन तरीका है फ्रंट से एक गांठ बांधना। यह शर्ट, टी-शर्ट या एक टॉप पर ट्राई करें। यह न केवल आपके आउटफिट को नया लुक देता है बल्कि आपको बेहतर शेप भी देता है। क्यों है ना समर वार्डरोब को शानदार लुक देने का बेस्ट आइडिया।

इतना कुछ करने के बाद भी कई बार सवाल उठता है कि नया क्या ? चेंज तो चाहिए ही। फैशन व ब्यूटी ब्लाॅगर चैत्र पुजारी कहती हैं कि अपनी बटन-डाउन टी-शर्ट को पीछे की ओर पहनें और बस गांठ मार दें। आपके पास नया बैकलेस टॉप है चाहे आप इसे ऊपर से बटन करें या नीचे से। इसे अपनी पसंदीदा जींस, जूते या बूट की आरामदायक जोड़ी और बहुत अधिक आत्मविश्वास के साथ पहनें। बिना खर्चे के सुपरफाइन लुक्स वाला समर लुक तैयार है।

Exit mobile version