Home ओपिनियन जहां चन्द्रशेखर आजाद ने दी शहादत, वहीं ये युवक कर रहा है...

जहां चन्द्रशेखर आजाद ने दी शहादत, वहीं ये युवक कर रहा है लोगों की ऐसे सेवा

प्रयागराज। पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा और देश के सपूतों को याद कर रहा है। ऐसे में प्रयागराज के ऐतिहासिक स्थान से सेवा-सुश्रुषा की अनूठी खबर सामने आई है। प्रयागराज की धरती को वीर सपूतों की धरती कहा जाता है। आजादी के मतवालों ने इस धरती पर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए, आजादी के अमृत काल में जब बात आती है गणतंत्र दिवस की तो हम ऐसे लोगों की बात करना नहीं भूलते जिनपर वास्तव में देश को गर्व है। ऐसे ही एक युवा हैं अमरजीत सिंह होरा, बीते कई सालों से अनवरत जारी निशुल्क जांच सेवा के जरिए अमर लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं जो सच्ची देशभक्ति की मिसाल है।
मौसम कैसी भी हो, हर दिन सुबह में ये कंपनी गार्डन के बाहर दिख जाएंगे। इन दिनों कड़कड़ाती ठंड के बावजूद सुबह 5.30 बजे कंपनी गार्डन के गेट नंबर एक पर सेवा करने वाले अमरजीत सिंह होरा पर जो बरबस ही आसपास के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं। सरदार जी लोगों की यहां स्वास्थ्य जांच सेवा करते हैं, जिसके लिए वह किसी तरह का शुल्क नहीं लेते हैं। लोगों के बीच सरदार जी की प्रसिद्धि का आलम यह है कि एक दिन कैंप न लगे तो गेट नंबर एक की रौनक सूनी हो जाती है। एक तरह जहां देश के युवा आर्कषक नौकरी और बड़े पैकेज के पीछे भागते हैं वहीं अमरजीत सिंह नाड़ी जांच के माध्यम से की गई जांच सेवा को पूरी निष्ठा से करते हैं।
अमरजीत सिंह ने बताया कि फ्री चेकअप कैंप के माध्यम से वह आयुर्वेद का प्रचार भी करते हैं। जांच के दौरान सघन शोध के बाद तैयार किए गए उत्पाद को लोगों को दिया जाता है। इनके उत्पाद भी मामूली नहीं है। सुश्रुत संहिता में बताए गए आयुर्वेद के फार्मुले का अमरजीत बखूबी इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि उनकी दो प्रमुख दवाएं नाभि के जरिए इस्तेमाल की जाती है, जिसके काफी बेहतरीन परिणाम हैं। कंपनी गार्डन पर मॉर्निंग वॉक करने के लिए वाले लोगों के बीच सरदार जी काफी चर्चित है, शायद ही ऐसा कोई हो जो कंपनी गार्डन आए और इनकी जांच सेवा नहीं लेकर जाए।

Exit mobile version