Home Uncategorized आप और कांग्रेस में टूटेगा गठबंधन?

आप और कांग्रेस में टूटेगा गठबंधन?

क्या आप और कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद गठबंधन टूटने जा रहा है?

नई दिल्ली। यदि आप पार्टी के अनुराग ढांडा और कांग्रेस की अवका लाम्बा के हाल ही में दिये बयानों को देखा जाये तो यह साफ है कि इन दोनों दलों की गठबंधन की गांठ बहुत ढीली है और जल्द ही खुलने वाली है । कांग्रेस ने गठबंधन में हरियाणा में कुरूक्षेत्र की सीट आप को दी थी लेकिन उसके प्रत्याशी सुशील गुप्ता यहां से जीत नहीं पाये और अनुराग ढांडा ने इस हार का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ने में देर नहीं लगाई तो दिल्ली में दोनों दलों का सूपड़ा साफ होने का ठीकरा अलका लाम्बा ने आप पर और आप के साथ हुए गठबंधन पर फोड़ने में देर नहीं लगाई । हिसाब बराबर ! अलका लाम्बा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की धूमिल छवि और स्वाति मालीवाल कांड का खमियाजा कांग्रेस को भी भुगतना पड़ा ।

पंजाब में जहां आप के साथ गठबंधन नहीं था, वहाँ कांग्रेस का प्रदर्शन बढ़िया रहा । वैसे यह भी रहस्य ही रहा कि हरियाणा में कांग्रेस कैसे आप से गठबंधन के लिए मान गयी जबकि पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष आप को मंडी आदमपुर के उपचुनाव में ‘वोट काटू’ पार्टी कह रहे थे या इसे भाजपा की बी टीम कहा जाता था ! फिर यह समझौता आश्चर्य से कम नहीं था ! कुरूक्षेत्र की सीट पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के बेटे कांग्रेस से मांग रहे थे, यदि वे प्रत्याशी होते तो परिणाम कुछ और हो सकता था ! पर अब पछताये होत क्या, जब चुनाव गये हैं बीत !

आप के अनुराग ढांडा भी कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं कि इसके कार्यकर्त्ताओं ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया, जिससे सुशील गुप्ता को हार का सामना करना पड़ा ! वैसे इस गठबंधन की उम्र बहुत कम रही। ‌तेरे प्यार की उम्र इतनी सनम, एक चुनाव, बस, एक चुनाव और फिर दोषारोपण कर तलाक, तलाक, तलाक ! अभी औपचारिक घोषणा बाकी है !
आगे आगे देखिये होता है क्या…

Exit mobile version