UP Assembly Election 2022 : हेमामालिनी ने क्यों की मथुरा में भव्य मंदिर बनाने की मांग ?

विकास और आस्था के कॉकटेल के सहारे भाजपा उत्तर प्रदेश चुनाव में मतदाताओं के बीच जाना चाहती है। एक ओर पीएम मोदी विकास की बात करते हैं, तो आस्था की गंगा में डुबकी भी लगाते हैं। सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण के भव्य मंदिर बनाने की बात कहकर एक नया सियासी राग छेड़ दिया है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक ओर जहां भाजपा सरकार की तरफ से विकास को मुद्दा बनाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर लोगों की आस्था को भी जगाने और उसे वोट में परिवर्तित करने की कोशिश की जा रही है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में विश्वनाथ कॉरिडोर के माध्यम से उत्तर प्रदेश ही नहीं, पूरे देश में आस्था की लहर हिलोर कर रख दीं। वहीं, अब मथुरा से भाजपा की सांसद व बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने मथुरा में भव्य मंदिर बनाने की मांग कर डाली। हेमा मालिनी ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘अयोध्या और काशी के बाद मथुरा भी जरूरी है। उसका भी उद्धार बनता है, जो कि अभी तक नहीं हुआ। मथुरा का सांसद होने के नाते मैं कहना चाहूंगी कि यहां भी कृष्ण का भी भव्य मंदिर होना चाहिए।’
असल में, भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर की मांग लगातार होती रही है। सांसद हेमामालिनी से कुछ दिन पहले ही मथुरा का मुद्दा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी छेड़ा था। इंदौर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आईं भाजपा सांसद ने कहा कि वह सोमवार को एक आमंत्रण पर काशी जा रही हैं। हेमामालिनी ने कहा, ‘प्यार और स्नेह के प्रतीक भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा की सांसद होने के नाते मैं कहूंगी कि एक भव्य मंदिर होना चाहिए। एक मंदिर पहले से ही है और मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) द्वारा विकसित काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह इसे नया रूप दिया जा सकता है।”


बता दें कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ये चुनाव नहीं आस्था का विषय है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना पर काम चल रहा है और अब हम मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर एक मंदिर के निर्माण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।बीजेपी के लिए ये चुनावी मुद्दे नहीं हैं। केशव प्रसाद मौर्य अपने ट्वीट पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि मथुरा की तैयारी राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि आस्था का विषय है। मंदिर निर्माण की तैयारी है ही। ध्रुवीकरण के आरोप गलत हैं।
 बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और मथुरा में मंदिर निर्माण की तैयारी की जा रही है। मौर्य ने एक ट्वीट में कहा, “अयोध्या, काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। जय श्रीराम, जय शिवशम्भू, जय श्री राधेकृष्ण।”