थायरोकेयर ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर रायपुर में अपना 20वां रीजनल प्रोसेसिंग लैब शुरू किया

रायपुर। प्रिवेंटिव हेल्थकेयर एवं डायग्नोस्टिक्स क्षेत्र में अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने वाली कंपनी, थायरोकेयर ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर रायपुर, छत्तीसगढ़ में अपने नए रीजनल प्रोसेसिंग लैब (आरपीएल) का उद्घाटन किया। यह भारत में उनका 20वां आरपीएल है।
शंकर नगर में टिआरा शॉपिंग मॉल स्थित, इस आरपीएल में अद्वितीय 24*7 यूनिडायरेक्शनल सैंपल-प्रोसेसिंग सिस्टम और स्वचालित एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट भी है, जो व्यापक एवं विभिन्न डायग्नोस्टिक परीक्षणों के लिए विश्व स्तरीय प्रोसेसिंग करता है और बायोमेडिकल कचरे का सुरक्षित और प्रभावी निपटारा करता है। 3850 वर्ग फुट क्षेत्र में फैले इस आरपीएल में एक दिन में 3000 नमूनों को प्रोसेस करने की क्षमता है। यह लैब रायपुर और आसपास के क्षेत्रों के रोगियों, डॉक्टरों, निदान केंद्रों, अस्पतालों, नर्सिंग होम और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की परीक्षण संबंधी जरूरतों को पूरा करेगा।
थायरोकेयर के 20वें आरपीएल का उद्घाटन डॉ. मनोज चेलानी, एमबीबीएस, डीजीओ ने किया जो मेडिकल डिसऑर्डर इन प्रेग्नेंसी कमेटी एफओजीएसआई 2022-25 के चेयरपर्सन हैं, और आयुष टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर, रायपुर के निर्देशक भी हैं।
डॉ. सीज़र सेनगुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट-ऑपरेशन्स, थायरोकेयर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने कहा कि “रायपुर में इस आरपीएल की लॉन्चिंग हमारे लिए एक और उल्लेखनीय उपलब्धि है, जो निवारक स्वास्थ्य देखभाल और डायग्नोस्टिक परीक्षण सेवाओं में तेजी से और सटीकता के साथ वैश्विक गुणवत्ता मानकों को प्रदान करती है। इसके अलावा, हम पूरे भारत की प्रयोगशालाओं और अस्पतालों के लिए यह तेज सुविधा किफायती कीमतों पर प्रदान करते हैं। देशभर में फैले हमारे नेटवर्क में जटिल परीक्षणों के लिए नवी मुंबई में एक केंद्रीकृत प्रोसेसिंग लैब, उन्नत परीक्षणों के लिए बेंगलुरु, दिल्ली, कोलकाता में तीन रीजनल प्रोसेसिंग लैब और रूटीन जांच के लिए देश भर में 19 आरपीएल शामिल हैं।