Bhopal News : अस्पताल में आग लगने से कई कई बच्चों की मौत, नेता-अधिकारी दे रहे हैं जांच का आश्वासन

सोमवार की देर रात भोपाल के सरकारी कमला नेहरु बाल चिकित्सालय में आग लगी। इसमें चार बच्चों की मौत हो गई। कई घायल हैं। मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। कांग्रेस सरकार से बेहतर व्यवस्था की मांग कर रही है।

भोपाल। कुछ दिन पहले अहमदनगर के एक अस्पताल में आग लगी तो अब इसी प्रकार की खबर मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आई है। यहां कमला नेहरू अस्पताल के बाल वार्ड के एक हिस्से में आग लग गई। खबर लिखे जाने तक 4 बच्चों की मौत की बात सामने आ रही है। वहीं, कई बच्चे झुलस गए हैं। अस्पताल प्रशासन राहत कार्य में लगा हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवदेना प्रकट करते हुए जांच की बात कही है।

इस घटना के संदर्भ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजधानी के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने की घटना दुखद है। इस वार्ड में बचाव कार्य तेजी से जारी है। प्रशासन की टीम और बचाव कर्मी मौके पर हैं। घटना पर मेरी लगातार नजर है। दुखद सूचना प्राप्त हुई है कि एक और बच्चे को नहीं बचाया जा सका। यह हृदय विदारक है, मन दुखी है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। दुःख की इस घड़ी में पूरा प्रदेश उनके साथ है। बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ। घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।

बता दें कि कमला नेहरू चिल्ड्रन हॉस्पिटल की विशेष नवजात देखभाल इकाई (एसएनसीयू) में सोमवार देर रात आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सरकार को इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देने पड़े।चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी हो सकती है और वार्ड के अंदर की स्थिति को “बहुत डरावना” बताया।

वहीं, कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से कहा गया है कि सरकार भर्ती बच्चों के अन्य अस्पतालो में इलाज की समुचित व्यवस्था करे। ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी बच्चे सकुशल हो। इस पूरी घटना की उच्च स्तरीय जाँच हो , ज़िम्मेदार दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने की घटना बेहद दुखद है। सरकार बचाव व राहत कार्य के सभी आवश्यक इंतज़ाम करे। इस दुखद घटना के बाद से भर्ती बच्चों के परिजन बेहाल है।