शाहरुख के साथ नई मुहिम “हार्पिक है ना” की शुरुआत

 

नई दिल्ली। भारत के नंबर 1 टॉयलेट और बाथरूम क्लीनर तथा 100 मिलियन से अधिक घरों का घर की सफाई का भरोसेमंद साथी हार्पिक, बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में स्वागत करके अपनी शानदार विरासत की यात्रा को आगे ले जाने की गर्व के साथ घोषणा करता है। यह बेमिसाल पार्टनरशिप हार्पिक की बेहतरीन सफाई^ की शानदार विरासत और शाहरुख खान के सम्‍मोहक व्‍यक्तित्‍व, साझा मूल्यों और भारतीय परिवारों के बीच उनकी लोकप्रियता को एक साथ लाती है।

हार्पिक ने एक सदी से भी अधिक समय से, पूरी दुनिया में सफाई और स्वच्छता के मानकों को फिर से परिभाषित करने में महत्‍वूपर्ण भूमिका निभाई है। आज, भारत के हर 3 में से 1 घर हार्पिक का इस्‍तेमाल करता है, हार्पिक ने शहरी और ग्रामीण भारत में परिवारों को स्‍वस्‍थ बनाने में भी अहम भूमिका निभाई है क्‍योंकि यह सफाई का एक शक्तिशाली, असरदार और भरोसेमंद समाधान प्रदान करता है। शाहरुख खान के साथ हार्पिक की पार्टनरशिप हर भारतीय घर में गरिमा, केयर और बेहतर स्वच्छता को प्रेरित करने की इसकी यात्रा में एक नया मील का पत्थर है।

शाहरुख खान ने ब्रांड के साथ अपने इस जुड़ाव पर कहा, “स्वच्छता की शुरुआत छोटे लेकिन असरदार कार्यों से होती है। हार्पिक के साथ काम करने पर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। यह एक ऐसा ब्रांड है, जो दशकों से भारतीय घरों में स्वच्छता और गरिमा को बढ़ावा दे रहा है। मैं हमरी गुमनाम हीरोज- गृहणियों – की बहुत इज्‍जत करता हूं, जिनकी अथक मेहनत से ही परिवारों के स्वास्थ्य और खुशी मिलती है। वे सर्वश्रेष्ठ की हकदार हैं। “हार्पिक है ना” के साथ, हर घर बेहतर स्वच्छता, सफाई और ताजगी पर भरोसा कर सकता है – जो सिर्फ पांच मिनट में मिल जाती है। जीवन के महत्वपूर्ण क्षणों में जिस तरह का आश्वासन चाहिए, उसी तरह हार्पिक है ना हर घर में एक भरोसेमंद साथी के रूप में खड़ा रहता है।”

इस शानदार पार्टनरशिप का जश्‍न मनाने के लिए, हार्पिक शाहरुख खान के साथ एक नया टीवीसी, “हार्पिक है ना” रिलीज करने जा रहा है, जो हार्पिक टॉयलेट क्लीनर की श्रेष्ठता को दिखाने के साथ-साथ 10 गुना बेहतर सफाई, 5 मिनट में कीटाणुओं से मुक्ति और लंबे समय तक चलने वाली खुशबू प्रदान करता है।^ यह मुहिम सिर्फ डिटर्जेंट के एक बेहतर विकल्प के रूप में नहीं बल्कि संपूर्ण टॉयलेट स्वच्छता के लिए अल्‍टीमेट समाधान के रूप में हार्पिक की स्थिति को और मजबूत करती है।

मुहिम का आदर्श वाक्‍य “हार्पिक है ना” भारतीय घरों के लिए भरोसेमंद वादा बन गया है – जो सबसे ज़्यादा ज़रूरत के समय एक शक्तिशाली, भरोसेमंद हाइजीन समाधान प्रदान करना। हार्पिक के बेहतरीन प्रदर्शन^ के साथ मिलकर यह भावपूर्ण अपील हर परिवार का भरोसेमंद स्वच्छता साथी बनने के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।

कई गृहणियाँ इस बात से अनजान रहते हुए डिटर्जेंट जैसे सामान्य समाधानों का उपयोग करना जारी रखती हैं, कि वे शौचालय की असरदार सफाई के लिए उतने उपयोगी नहीं हैं। हार्पिक की इस नई मुहिम का उद्देश्य व्यवहार में महत्‍वपूर्ण परिवर्तन लाना और उपभोक्ताओं को सामान्‍य डिटर्जेंट को छोड़कर इस खास उद्देश्‍य के लिए वैज्ञानिक तरीके से तैयार किए गए इस समाधान को अपनाने के लिए प्रेरित करना है।

गौतम ऋषि, मार्केटिंग डायरेक्टर, हाइजीन, रेकिट – साउथ एशिया ने कहा, “हमें हार्पिक परिवार में शाहरुख खान का स्वागत करते हुए काफी खुशी और गर्व महसूस हो रहा है। लाखों भारतीयों के साथ उनका अटूट रिश्‍ता और उनकी वैल्‍यु हार्पिक के भरोसे, प्रदर्शन और केयर को बहुत ही सटीकता से प्रदर्शित करती हैं। हार्पिक की विज्ञान-आधारित नवाचार की विरासत और स्वच्छता के समाधानों^ के प्रति इसकी प्रतिबद्धता ने पूरे भारत में स्वच्छता की आदतों को बदलने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले 2 दशकों में हम देश के हर 3 घरों में से 1 घर का भरोसा जीतने में सफल रहे हैं और अब हमारा लक्ष्‍य देश के हर दूसरे घर में अपनी जगह बनाना है। हार्पिक के बेहतरीन^ उत्पाद और इस उत्‍कृष्‍ट पार्टनरशिप के साथ, हमारा लक्ष्य समर्पित शौचालय सफाई समाधानों के महत्व को मजबूत करना और हार्पिक को भारतीय घरों का एक अनिवार्य हिस्सा बनाना है।”

शाहरुख खान को लेकर बनाया गया और बीते दिनों लॉन्च किए गए टीवीसी को हवास क्रिएटिव इंडिया द्वारा तैयार किया गया है, जिसमें संबंधित घरेलू परिदृश्यों के माध्‍यम से दिखायागया है कि कैसे लोग सफाई के प्रभावहीन उत्‍पादों से रोजाना परेशान रहते है और यह भी दिखाता है कि इनके मुकाबले कैसे हार्पिक टॉयलेट क्लीनर तेज़ और बेहतर सफाई करता है^। प्रभावशाली कथा, पावरफुल प्रोडक्‍ट परफॉरमेंस के साथ मिलकर, यह संदेश मजबूती से और स्पष्ट रूप से देती है कि जब बात शौचालय की प्रभावी सफाई की हो, तो डिटर्जेंट काफी नहीं है – हार्पिक है ना।

अनुपमा रामास्वामी, ज्‍वाइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, हवास इंडिया ने कहा, ” हार्पिक बाजार में पहले से नंबर वन है और जब वो इससे आगे जाने की बात करता है, तो हवास क्रिएटिव क्या करता है? हम बड़ा नहीं, बल्कि बहुत बड़ा सोचते हैं। हमने किंग खान को लाने का सुझाव दिया! हमने एक ऐसा आकर्षक और शानदार मुहिम का खाका तैयार किया, जिसमें शाहरुख खान हर गृहिणी के सहयोगी बन जाते हैं और असरदार हार्पिक से उनका जीवन को आसान बनाते नजर आते हैं। और अपने खास अंदाज़ में वे कहते हैं – हार्पिक है ना!”

यह पार्टनरशिप हार्पिक की यात्रा में एक नए अध्‍याय की शुरुआत करती है और इसकी विश्वसनीय विरासत को आज की जरुरत से जोड़कर, भारतीय परिवारों को अधिक प्रभावी स्वच्छता समाधान चुनने के लिए प्रेरित करती है^।