अब T20 क्रिकेट में भारत के नए कप्तान हो लेकर हो रही है ये चर्चा

 

नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जिताकर T20I फॉर्मेट को अलविदा कह दिया हैं। और रोहित शर्मा के साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी T20I फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया हैं। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सामने सबसे बड़ा टास्क टीम इंडिया का नया T20I कप्तान चुनना हैं। और नए T20I कप्तान का चयन बहुत अहम रहने वाला हैं। क्योंकि दो साल बाद ही भारत और श्रीलंका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2026 टूर्नामेंट खेला जाएगा।

जय शाह ने टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान को लेकर बड़े संकेत दिए। और हार्दिक पंड्या के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन और रोहित के बाद उनके कप्तान बनने की संभावना पर जय शाह ने कहा की कप्तानी का फैसला सेलेक्टर्स करेंगे। हम उनसे बात करके इसका ऐलान करेंगे। और हार्दिक पंड्या के फॉर्म पर काफी सवाल उठ रहे थे। और लेकिन हमने उन पर भरोसा किया जिस पर वह खरा उतरा हैं। और साथ ही हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा के बाद भारत के नए टी20 कप्तान हो सकते हैं।

बता दें कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती हैं। हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं। और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं। और फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई सानी नहीं हैं। अक्सर हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी की जाती हैं। और हार्दिक पांड्या धैर्य के साथ खेलते हैं।

हार्दिक पांड्या इतने विश्वास से भरे हैं कि उन्हें पता होता है कि वो भारत को मैच जिता सकते हैं। हार्दिक पांड्या के अंदर भारतीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता हैं। और जय शाह ने यह भी बताया कि इस साल के आखिर में भारत ए टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। साथ ही भारतीय टीम के सम्मान समारोह की बीसीसीआई योजना बना रही हैं। और लेकिन तूफान की चेतावनी के कारण बारबडोस हवाई अड्डा बंद हो गया हैं। और टीम यहीं फंसी हुई हैं।