Punjab News : सीएम भगवंत ने खोली अपनी झोली, किया पंजाब में 25 हजार नई नौकरियों का किया ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि कैबिनेट ने कुल 25,000 सरकारी नौकरियां देने का प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 रिक्तियां और अन्य सरकारी विभागों में 15,000 रिक्तियां शामिल हैं।

  चंडीगढ़। पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान की पहली कैबिनेट बैठक चंडीगढ़ में हुई। अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही सीएम मान ने एक बड़ा फैसला लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि कैबिनेट ने कुल 25,000 सरकारी नौकरियां देने का प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 रिक्तियां और अन्य सरकारी विभागों में 15,000 रिक्तियां शामिल हैं। इसके साथ ही एक महीने के भीतर ही रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी-पंजाब लोक कांग्रेस-शिअद (संयुक्त) गठबंधन को पछाड़ते हुए 92 सीटें हासिल कीं हैं। कैबिनेट में पार्टी ने मालवा से पांच, माझा से चार और दोआबा क्षेत्र से एक विधायक को प्रतिनिधित्व दिया। इसने उन चार विधायकों को समायोजित किया है जो सुरक्षित निर्वाचन क्षेत्रों दिर्बा, जंडियाला, मलोट और भोआ का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा चार जाट सिख और दो हिंदू हैं। हालांकि, कांग्रेस के चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, शिअद के प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल और पंजाब लोक कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह सहित दिग्गजों को हराने वाले आप विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली।

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में एक महिला समेत आम आदमी पार्टी (आप) के दस विधायकों को शामिल किया गया। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यहां पंजाब भवन में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इन 10 मंत्रियों में से आठ पहली बार विधायक बने हैं। इन सभी ने पंजाबी में शपथ ली। कैबिनेट में मुख्यमंत्री सहित 18 पद हैं।