Haryana News : खटटर सरकार को किसानों से कोई लेना देना नहीं; 11 माह से सडकों पर बैठे है किसान

दिल्ली की तर्ज पर जल्द मुआवजे की घोषणा करे हरियाणा सरकार। बे-मौसम बारिश की वजह से बर्बाद फसलों पर पैसा किसानों के खाते में भेजे प्रदेश सरकार।

चंडीगढ। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर से दिल्ली की तर्ज पर किसानों की बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा देने की मांग की है।
पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी डा गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बे-मौसम बारिश की वजह से दिल्ली में बर्बाद हुई किसानों की फसलों का 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा बे-मौसम बारिश से फसल बर्बाद होने के कारण हरियाणा का प्रत्येक किसान दुखी हैं।
डा गुप्ता ने कहा उनकी पार्टी ने जब भी किसी वजह से फसलें बर्बाद हुईं हैं, तो उसने आगे बढ़कर किसानों का साथ दिया है। बल्कि हरियाणा की भाजपा और जेजेपी की सरकार केवल घोषणा करती है। उन्हें किसानों की परेशानी से कोई वास्ता नहीं है। वरना किसान पिछले 11 महीनों से सडको पर नही बैठे होते। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल केवल घोषणा ही नहीं की, बल्कि हम कोशिश करते हैं और अपने कार्य को अंजाम तक पहुंचाते हैै।
डा गुप्ता ने कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार वह हरियाणा की विभिन्न विधानसभाओं मंे लोगों से मिल रहे है। वहीं कई जिलों के किसान मुझसे मिलने के लिए आते रहते है। किसानों ने दुखी मन से बताया कि बे-मौसम बारिश की वजह से उनकी फसलें बर्बाद हो गई हैं। उनकी मांग है कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर किसान भाइयों को 50 हजार यह इससे अधिक प्रति हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा दिया जाए। बल्कि हरियाणा सरकार की कोशिश होनी चाहिए कि वह जल्द से जल्द इसकी घोषणा करे और एक महीने के अंदर सभी किसान भाइयों के खाते में पैसा चला जाए। उन्होंने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया कि वह अतिशीध्र किसानों की इस समस्या को हल कर उनको राहत पहुंचाए।