फूल दुकान की आड़ में चल रहा था “मटका” का खेल …

रांची के कोतवाली पुलिस ने जुए खेलने वाले करीब दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया। एक ओर कोरोना का लाॅकडाउन, उसमे यह खेल। दुकान फूल का काम मटका यानी जुए का चल रहा था।

रांची के लोअर बाजार (Lower Bazar) इलाके में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान  जुए (मटका) के अड्डे का संचालन किया जा रहा था. मामले की जानकारी मिलने पर कोतवाली एएसपी (Kotwali SSP) ने करवाई करते हुए दो दर्जन लोगों को जुआ खेलते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में जुआ खिलाने का सामान बरामद किया है वही लगभग एक लाख के करीब नगद भी बरामद किया है।

जैसे ही मामले की जानकारी कोतवाली (Kotwali) एएसपी मुकेश लुनियात (Mukesh Luniyat) को मिली उन्होंने तुरंत सुखदेव नगर ,कोतवाली, लोअर बाजार और हिंदपीरी थाना प्रभारी के साथ मौके पर रेड किया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस वालों को मौके पर बुला लिया गया था। पुलिस की टीम के पहुंचते ही जुआरियों में हड़कंप मच गया इसका फायदा उठाकर कुछ लोग फरार होने में कामयाब हो गए लेकिन पुलिस ने मौके से 26 लोगों को धर दबोचा।

पकड़े गए सभी लोगों को लोवर बाजार थाने में रखा गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद उनका कोविड-19 जांच करवाया जाएगा और फिर उन्हें जेल भेजा जाएगा. मौके से पुलिस ने मटका में संचालन होने वाले सभी सामान सहित बैटरी, इनवर्टर ,कुर्सियां ताश के पत्ते जैसे कई सामान बरामद किए हैं सभी को जप्त कर लिया गया है।