लिशियस ने भारत का पहला डी2सी प्लाँट-बेस्ड मीट ब्रांड – अनक्रेव पेश किया

349 रु. के शुरुआती मूल्य के साथ अनक्रेव chick~n और mutt~n वैरिएंट में 4 के पैक में मिलेगा। इन आरटीसी वैरिएंट्स को बनाने में 8 मिनट का समय लगेगा और इनकी शेल्फ लाईफ 12 से 14 दिन होगी। अनक्रेव को लिशियस ऐप, वेब, ऑफलाईन स्टोर्स और चैनल पार्टनर्स से ऑर्डर किया जा सकेगा।

नई दिल्ली। डी2सी दिग्गज, लिशियस ने भारत का पहला डी2सी प्लाँट-बेस्ड मीट ब्रांड- अनक्रेव पेश करके वैकल्पिक प्रोटीन सेक्टर में अपने प्रवेश की घोषणा की है। यह लॉन्च कंपनी की मजबूत ब्रांड ईक्विटी का इस्तेमाल कर पोर्टफोलियो का विस्तार करने की नीति के अनुरूप किया गया है। लिशियस का उद्देश्य लॉन्च के पहले साल मार्केट लीडर के रूप में उभरना और मीट खाने वाले ग्राहकों को आकर्षित करना है, जो इस ब्रांड में भरोसा करते हैं।

कंपनी प्लाँट बेस्ड प्रोटींस का बना और वेजेटेरियन chick~n एवं mutt~n सीख कबाब पेश कर रही है, जिसमें प्रोटीन भरपूर मात्रा में है और कृत्रिम प्रिज़र्वेटिव्स एवं ट्रांस फैट बिल्कुल नहीं। शुरुआत में अनक्रेव की यह श्रृंखला भारत में सभी मेट्रो शहरों में मिलेगी।

पिछले सालों में लिशियस मीट प्रेमियों का पसंदीदा स्थान बनकर उभरा है। लिशियस ने भारत में गुणवत्ता के लिए मेनस्ट्रीम उपभोक्ताओं की पसंद का निर्माण करने में नेतृत्व किया है, और विश्वस्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर, आरएंडडी एवं इनोवेशन के साथ मानक स्थापित किए हैं। पिछले सात सालों में लिशियस ने मीट एवं मीट प्रेमियों का विस्तृत ज्ञान अर्जित किया है। इन गहन जानकारियों ने ब्रांड को यह समझने में मदद की कि लोग बड़ी संख्या में उन अवसरों पर मीट खाना चाहते हैं, जब वो मीट नहीं खा सकते। इसीलिए कंपनी को प्लाँट बेस्ड वैजिटेरियन मीट, अनक्रेव बनाने की प्रेरणा मिली, जो उपभोक्ताओं को सभी अवसरों पर अपनी इच्छाएं पूरी करने में समर्थ बनाएगा।

अभय हंजुरा और विवेक गुप्ता, को-फाउंडर, लिशियस ने कहा, ‘‘अच्छी क्वालिटी, ताजा मीट और सीफूड के बारे में इतना कोई भी नहीं जानता, जितना लिशियस को पता है। इसलिए जब भी सबसे ज्यादा स्वादिष्ट और प्लाँट बेस्ड मीट बनाने की बात आती है, तो हमसे आगे कोई नहीं निकल सकता। अनक्रेव एक ब्रांड ही नहीं, बल्कि यह हमारे उपभोक्ताओं के लिए एक वादा है, कि लिशियस अपना विस्तार कर यह सुनिश्चित करता रहेगा कि उन्हें हमेशा स्वादिष्ट प्रोटीन का विकल्प मिलता रहे।’’

हमने आरएंडडी, इन-हाउस में 20 महीने से ज्यादा समय दिया है, ताकि हम ऐसे उत्पादों का विकास कर सकें, जो स्वाद और संरचना में बिल्कुल मीट की तरह हों, और एक बिल्कुल नया अनुभव प्रदान करे। हमने न केवल गुणवत्ता के मानकों का ध्यान रखा है, बल्कि पोषण का भी ख्याल रख इसे प्रोटीन-रिच एवं शाकाहारी बनाया है, और इसमें कृत्रिम प्रिज़र्वेटिव्स एवं एमएसजी भी नहीं हैं। अनक्रेव के साथ हम देश को मीट खाने का एक बिल्कुल नया अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।’’

इस लॉन्च के बारे में सिमेरन भसीन, बिज़नेस हेड, अल्टरनेटिव प्रोटीन- लिशियस ने कहा, ‘‘लिशियस एकमात्र भारतीय कंपनी है, जो एक ही छत के नीचे पशु और वैकल्पिक प्रोटीन, दोनों प्रदान करती है। हम यह हासिल इसलिए कर पाए क्योंकि हमने अपने उपभोक्ताओं, यानि भारत में मीट खाने वालों पर सबसे ज्यादा ध्यान केंद्रित किया। अनक्रेव श्रृंखला का विकास करने के लिए हमने पूरी तरह से अपने उपभोक्ताओं पर केंद्रित आरएंडडी एवं इनोवेशन की प्रक्रिया का पालन किया। हमारे वेजिटेरियन chick~n और mutt~n सीख कबाब मीट की तरह ही पकाए जाते हैं, और प्रोटीन की दैनिक जरूरत को पूरा करते हैं, जो भारत जैसे प्रोटीन की कमी वाले देश में बहुत जरूरी है। इसमें बेहतर और मीट जैसे स्वाद उत्पन्न करना हमारी सबसे बड़ी खूबी है। इसीलिए हम अपने उत्पादों के साथ एक संकेत (~) रखते हैं, जो प्रदर्शित करता है कि हमारे उत्पाद हर मामले में बिल्कुल मीट की तरह ही हैं।’’