Voting in Delhi 2024 : आज दिल्ली में जारी है मतदान

 

नई दिल्ली। आज, दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। यह चुनाव का महत्वपूर्ण चरण है, जिसमें दिल्ली के कुल 1.47 करोड़ मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे। इस मतदान के साथ ही गुरुग्राम में भी आज वोटिंग हो रही है। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे से ने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. इस महत्वपूर्ण दिन पर दिल्ली के नागरिक बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपनी भागीदारी दर्ज करा रहे हैं, जिससे लोकतंत्र को मजबूत करने में योगदान मिल रहा है।​

दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी ने #LokSabhaElections2024 के छठे चरण के लिए दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। भाजपा नेता अरविंदर सिंह लवली ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में मतदान किया।

लोकसभा चुनाव 2024 के पांच चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। आज छठे चरण की वोटिंग हो रही है। आठ प्रदेशों में मतदान कराए जा रहे हैं। सुबह सात बजे से वोट डालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल अनिल चौहान और उनकी पत्नी अनुपमा चौहान ने दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक मतदान केंद्र पर #LokSabhaElections2024 के छठे चरण में मतदान किया।