दिल्ली में 16 साल के लड़के ने 24 घंटे में किया 6 डकैती, पुलिस ने दबोचा

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के दिन महज 24 घंटे से भी कम समय में एक 16 वर्षीय लड़के ने दक्षिणी दिल्ली के रिहायशी इलाकों में कथित तौर पर छह डकैती की। बुधवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल स्टाफ ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, लड़को को नशे की लत है। लूट, चोरी और स्नैचिंग के 13 से अधिक मामलों में वो शामिल है। वह मुख्य रूप से उन महिलाओं को निशाना बनाता है जो शाम या देर रात अकेले सड़कों पर चलती हैं और उनके फोन या आभूषण छीन लेती हैं।
15 अगस्त को उसने 8 बजे पहले वारदात को अंजाम दिया और शाम में साढ़े बजे साकेत में आखिरी सामाना छीना। सभी शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उन्होंने आरोपी को नीले स्कूटर पर जाते हुए देखा। पुलिस ने सीसीटीवी की जांच कर बीआरटी इलाके में लड़के को धर दबोचा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, पहली घटना 15 अगस्त की सुबह करीब 8 बजे हौज खास में हुई। आरोपित ने कथित तौर पर एक महिला का मोबाइल फोन छीन लिया और स्कूटी लेकर फरार हो गया। उसी दिन शाम करीब साढ़े पांच बजे उसने कथित तौर पर एक अन्य महिला को निशाना बनाया और साकेत में उसका पर्स छीन लिया। पुलिस ने कहा कि लड़का लाडो सराय बाजार इलाके में गया और फिर शाम करीब 5.40-5.50 बजे एक व्यक्ति से मोबाइल फोन छीन लिया. पुलिस ने बताया कि चौथी घटना मालवीय नगर में तड़के करीब 2.15 बजे दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति अस्पताल की ओर जा रहा था, तभी आरोपी ने उसका फोन छीन लिया और अपने नीले स्कूटर पर भाग गया।