एयरटेल ने ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिये अपने पोस्‍टपेड प्‍लांस अपग्रेड किये

 

नई दिल्ली।  एयरटेल ने आज कॉर्पोरेट और रिटेल ग्राहकों के लिये नये पोस्‍टपेड प्‍लांस की घोषणा की है। महामारी के बाद की दुनिया में, हाई-स्‍पीड डेटा की अधिकता ग्राहकों की महत्‍वपूर्ण जरूरत बनती जा रही है; क्‍योंकि घर से काम करना और ऑनलाइन एज्‍युकेशन अब ‘न्‍यू नॉर्मल’ हैं। इस संदर्भ में, एयरटेल ने 5जी के लिये तैयार नेटवर्क और उन्‍नत डिजिटल-फर्स्‍ट कस्‍टमर केयर के सहयोग से उद्योग में अग्रणी डेटा बेनेफिट्स की पेशकश के लिये अपने पोस्‍टपेड प्‍लांस को और भी आसान बना दिया है। यह प्‍लांस विशेष फायदों की श्रृंखला के साथ आते हैं, जैसे बंडल्‍ड कंटेन्‍ट और बिजनेस प्रोडक्टिविटी टूल्‍स।

एयरटेल के नये कॉर्पोरेट पोस्‍टपेड प्‍लांस

एयरटेल बिजनेस के डायरेक्‍टर और सीईओ अजय चितकारा ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों से, एयरटेल ने 5जी के लिये तैयार और सुरक्षित नेटवर्क बनाने के लिये स्‍पेक्‍ट्रम, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और नई टेक्‍नोलॉजीस में भारी निवेश किया है। ऐसा नेटवर्क, जो हमारे ग्राहकों के डिजिटल बदलाव के सफर में सहयोग दे सकता है। हमारे नये पोस्‍टपेड प्‍लांस महामारी के बाद की दुनिया में हमारे ग्राहकों की प्रोडक्टिविटी से सम्‍बंधित जरूरतों को पूरा करने के लिये उद्योग में प्रमुख फायदों के साथ कनेक्टिविटी के एक संपूर्ण समाधान की पेशकश करते हैं।”

प्‍लान            डेटा                कॉल्‍स
299          30 GB           अनलिमिटेड
349         40 GB           अनलिमिटेड
399         60 GB           अनलिमिटेड
499         100 GB          अनलिमिटेड
1599       500 GB          अनलिमिटेड

एयरटेल थैंक्‍स
विंक म्‍यूजिक ऐप्‍प, एयरटेल एक्‍सट्रीम ऐप्‍प प्रीमियम, शॉ एकेडमी (1साल)
अमेज़न प्राइम (1 साल), डिज्‍़नी+हॉटस्‍टार वीआईपी (1 साल), वीआईपी सर्विस, एयरटेल सिक्‍योर, विंक म्‍यूजिक ऐप्‍प प्रीमियम, एयरटेल एक्‍सट्रीम ऐप्‍प प्रीमियम, शॉ एकेडमी। एयरटेल के सभी योग्‍य कॉर्पोरेट ग्राहक अपने अनुकूल आगामी बिलिंग साइकल्‍स से नये प्‍लांस में पहुँच जाएंगे।

एयरटेल के नये रिटेल पोस्‍टपेड प्‍लांस

एयरटेल को ग्राहकों से एक महत्‍वपूर्ण फीडबैक मिला था कि उन्‍हें ज्‍यादा डेटा चाहिये, क्‍योंकि पूरे परिवार द्वारा डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स का इस्‍तेमाल कई गुना बढ़ गया है। इसके जवाब में, एयरटेल ने न्‍यू नॉर्मल के हिसाब से चलने में अपने ग्राहकों की सहायता के लिये अपने फैमिली पोस्‍टपेड प्‍लांस को रिफ्रेश किया है। उसके द्वारा आसान बनाये गये पोस्‍टपेड प्रस्‍ताव के साथ, ग्राहक अपने मौजूदा प्‍लांस में ज्‍यादा बड़े डेटा बेनेफिट्स के साथ एड-ऑन कनेक्‍शंस को आसानी से बंडल भी कर सकते हैं।

कनेक्‍शंस
1
1
3 (1+2 एड-ऑन)
2 (1+1 एड-ऑन)
1

डेटा
40 GB
75 GB
210 GB (150+30+30)
UNLIMITED* + IR Pack
अनलिमिटेड* + आईआर पैक
30 GB

कॉल्‍स अनलिमिटेड

एयरटेल थैंक्‍स विंक म्‍यूजिक ऐप्‍प, एयरटेल एक्‍सट्रीम ऐप्‍प, शॉ एकेडमी (1 साल), फ्री हेलोट्यूंस
अमेज़न प्राइम (1 साल), डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार वीआईपी (1 साल), वीआईपी सर्विस, एयरटेल सिक्‍योर, विंक म्‍यूजिक ऐप्‍प प्रीमियम, एयरटेल एक्‍सट्रीम ऐप्‍प प्रीमियम, शॉ एकेडमी।
विंक म्‍यूजिक ऐप्‍प, एयरटेल एक्‍सट्रीम ऐप्‍प, शॉ एकेडमी (1 साल), फ्री हेलोट्यूंस

अनलिमिटेड* 500GB के बाद स्‍पीड 128kbps

कंपनी ने नये ग्राहकों के लिये अपने 749 फैमिली पोस्‍टपेड प्‍लान को रोक दिया है और अब एकमात्र फैमिली पोस्‍टपेड प्‍लान के रूप में वह 999 की पेशकश करेगी, जिसमें ज्‍यादा डेटा बेनेफिट्स होंगे। अब, ग्राहक केवल 299 रूपये/ सिम से एयरटेल के किसी भी पोस्‍टपेड प्‍लान में एक कनेक्‍शन जोड़ सकते हैं और उन्‍हें 30 GB अतिरिक्‍त डेटा (जो पहले 10 GB था), अनलिमिटेड कॉलिंग और थैंक्‍स बेनेफिट्स मिलेंगे।