Delhi News : दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल स्थल पर लगी, अफरा-तफरी का माहौल

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में लैंडफिल साइट पर आग लगी थी। मंगलवार की शाम में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के क्षेत्र में भलस्वा लैंडफिल स्थल पर आग लग गई। उसके बाद साइड में भीषड़ आग लगने से आसपास अफरा तफरी का माहौल। भलस्वा लैंडफिल साइट के चारों ओर आग ही आग। आसपास के लोगों में दहसत का माहौल है।

विभागीय अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि दमकल विभाग को शाम करीब 5ः47 बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद 10 दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने का प्रयास जारी है।

स्थानीय निगम पार्षद विजय भगत ने कहा कि निगम के आला अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। दमकल विभाग के साथ ही पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया है। हम सभी पार्टी कार्यकर्ता भी लोगों को आग से दूर रहने की सलाह दे रही है। भगवान का शुक्र है कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

गौरतलब है कि इस साल पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल स्थल पर आग लगने की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें 28 मार्च को लगी आग को बुझाने में 50 घंटे से अधिक तक मशक्कत करनी पड़ी थी।

एक अन्य आगजनी की घटना में दिल्ली के लाजपत नगर में अमर कॉलोनी के मुख्य बाजार में मंगलवार को एक दुकान में आग लग गई और यह अन्य दुकानों में भी फैल गई। दिल्ली दमकल विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । अधिकारियों ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोपहर 2.40 बजे आग लगने की सूचना मिली। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, ‘‘आग भूतल पर एक दुकान से शुरू हुई और अन्य दुकानों तथा एक रेस्तरां में फैल गयी । यह आग इमारत की पहली मंजिल पर स्थित आवास और एक कार्यालय में भी फैल गयी ।’’