पेरनोड रिकार्ड इंडिया ने जिम्मेदार पेय को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत ‘ड्रिंक मोर वाटर’ अभियान शुरू किया

कंपनी का यह अभियान 'जिम्मेदार होस्टिंग' के तहत अपनी प्रतिबद्धता को तेज करते हुए ग्राहकों को शराब के सेवन के समय पीने के पानी के महत्व के बारे में समझाना एवं उनमें जागरूकता बढ़ाना है।

नई दिल्ली। वाइन और स्पिरिट उद्योग के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध देश की अग्रणी कंपनियों में से एक पेरनोड रिकार्ड इंडिया (पीआरआई) ने अपना नया अभियान ‘ड्रिंक मोर वॉटर’ लॉन्च किया है। इस अभियान का मूल मकशद शराब का सेवन करनेवाले लोगों को इसके सेवन के दौरान पीने के पानी के महत्व के बारे में उनमें जागरूकता बढ़ाने के साथ उन्हें इसके व्यवहार के लिए प्रोत्साहित करना है। इस अभियान के माध्यम से, कंपनी का उद्देश्य एक सरल लेकिन शक्तिशाली कॉल टू एक्शन: एक जिम्मेदार पेय के साथ ‘अधिक पानी पीना’ के प्रति उनके मन में रचि पैदा करना है।

दुनिया की अग्रणी प्रीमियम स्पिरिट कंपनी और ‘क्रिएटर्स डी कॉन्विविएलिटे’ के रूप में पेरनोड रिकार्ड का दृढ़ विश्वास है कि शराब की अधिकता के साथ कोई खुशमिजाजी नहीं हो सकती है। वर्षों से, कंपनी उद्योग के सदस्यों, नागरिक समाज, सरकारों, स्थानीय अधिकारियों और बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं के सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से शराब के हानिकारक उपयोग की रोकथाम और कमी में भूमिका निभाने में सक्रिय रही है। ‘ड्रिंक मोर वॉटर’ अभियान लंबे समय से चली आ रही इस प्रतिबद्धता का हिस्सा है यह अभियान कंपनी की इस प्रतिबद्धता का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य शराब के सेवन को लेकर सही जागरूकता बढ़ाना और सामाजिक अवसरों का आनंद लेने के दौरान लोगों को हाइड्रेटेड रहने के लिए प्रेरित करना है। शराब का सेवन करते समय ज्यादा पानी पीने से शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलती है। इसके कारण ज्यादा पानी के सेवन के लिए उन्हें प्रेरित किया जा रहा है।

इस अभियान के बारे में, श्री कार्तिक मोहिंद्रा ( चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, पेरनोड रिकार्ड इंडिया) ने कहा, “एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हमारे ब्रांडों का जिम्मेदारी से आनंद लिया जाए। हमारी दृष्टि प्रत्येक सामाजिक जरूरतों को साझा करने और उसको वास्तविक और जिम्मेदार अनुभव में बदलकर खुशमिजाजी पैदा करना है। हमारा ‘ड्रिंक मोर वाटर’ अभियान बस यही करना चाहता है। इस अभियान के माध्यम से, हम उपभोक्ताओं को अधिक पानी पीने के साथ और अधिक हाइड्रेटेड रहने का सही विकल्प के बारे में शिक्षित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिससे जिम्मेदारी के साथ एक अधिक आनंददायक पल का आनंद लिया जा सके।“

डिजिटल-फर्स्ट दृष्टिकोण को अपनाते हुए कंपनी अब अपने अभियान में कानूनी रूप से शराब पीने की उम्र को पार करनेवाले ग्राहकों को ऑन-ग्राउंड सक्रियता के आधार पर लक्षित कर रही है। भारत में लगभग 30 मिलियन उपभोक्ताओं तक पहुंचने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य के साथ, ‘ड्रिंक मोर वाटर’ अभियान ग्राहकों में पेय पदार्थों की वकालत करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराता है। इस पहल के साथ, पेरनोड रिकार्ड इंडिया ‘जिम्मेदार होस्टिंग’ के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तेज करता है, जो कंपनी की सस्टेनेबिलिटी एंड रिस्पॉन्सिबिलिटी रोडमैप 2030 ‘गुड टाइम्स फ्रॉम ए गुड प्लेस’ का एक प्रमुख स्तंभ माना जा रहा है।