नई दिल्ली। गुरुवार की सुबह दिल्ली मेट्रो की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। मेट्रो की तीन लाइनों पर ऐसी दिक्कत हुई की पूरा का पूरा मेट्रो नेटवर्क ध्वस्त हो गया। करीब दो घंटे तक यह समस्या बनी रही। वायलेट, ग्रीन और पिंक लाइन पर मेट्रो पर लोगों को आधे से लेकर एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इसके बाद दिल्ली मेट्रो ने ट्विटर पर असुविधा के लिए माफी मांगी। करीब ढाई घंटे बाद मेट्रो की सेवाएं शुरू हो सकीं।
डीएमआरसी ने बताया कि सभी लाइनें एक-दूसरे से कनेक्ट हैं, इसलिए तीन लाइनों में गड़बड़ी के कारण सभी मेट्रो लेट हुईं। ब्लू लाइन पर 15 से 20 मिनट बाद मेट्रो आ रही थी। यलो लाइन भी इतनी लेट चल रही थी। दोपहर करीब 11:30 बजे दिल्ली मेट्रो की तरफ से बताया गया कि सेवाएं सामान्य कर दी गई हैं। किसी और असुविधा से बचने के लिए सिस्टम अभी भी निगरानी में है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपने आवागमन में कुछ अतिरिक्त समय दें।
Service Update
Services have been normalised. However, to avoid any further inconvenience, the system is still under observation. Passengers are requested to allow for some extra time in their commute. https://t.co/dkz8CalVfy
— Delhi Metro Rail Corporation I कृपया मास्क पहनें😷 (@OfficialDMRC) March 17, 2022
दिल्ली मेट्रो की तीन लाइनों पर दिक्कत सुबह करीब 8:45 बजे शुरू हुई। ग्रीन लाइन के ब्रिगेडियर होशियार सिंह और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन को बंद करने पड़े। इधर, त्योहार से एक दिन पहले वैसे भी भीड़ अधिक थी तो स्टेशनों के बाहर यात्रियों की भीड़ लग गई। करीब 9 बजे डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया कि मेट्रो की वायलेट, पिंक और ग्रीन लाइन पर मेट्रो लेट चल रही हैं। इस बीच समस्या बढ़ती गई और इसी तरह स्टेशन पर भीड़ भी बढ़ती रही। डीएमआरसी की तरफ से बताया गया कि सिग्नल सिस्टम में कुछ खराबी आने की वजह से मेट्रो लेट होने लगीं। यह संभवत: पहला मौका है, जब इतनी देर तक तीन लाइनों की सेवाएं बंद रहीं। मेट्रो लेट होने पर कई यात्रियों ने भी ट्विटर और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शिकायत दर्ज कराई।